akhandkranti

Home » Entertainment » राजस्थान में शर्मिला टैगोर होंगी सम्मानित

राजस्थान में शर्मिला टैगोर होंगी सम्मानित

Archives

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में आयोजित हो रहे 5वें जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जे.आई.एफ.एफ.) में विश्व भर का श्रेष्ठ सिनेमा, फिल्म जगत की बेहतरीन जानकारी रखने वाले निमार्ता, निर्देशक, एक्टर्स, न्यू कमर्स और स्टोरी राइटर्स के साथ-साथ फिल्मी जगत की जानी मानी हस्तियां एक ही छत के नीचे इकट्ठे होंगे। जयपुर इन्टरनेशन फिल्म फेस्टिवल 30 जनवरी से 03 फरवरी तक जयपुर में अयोजित होगा। समारोह में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, प्रेम चोपड़ा, गौतम घोष, दिया मिर्जा, आनन्द पटवर्धन के साथ-साथ देश -विदश के सैकड़ों फिल्म मेकर्स शामिल होंगे।

अपने अदाएगी से लोगो के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को इस वर्ष जयपुर इन्टरनेशन फिल्म फेस्टिवल के तीसरे लाईफ टाइम अचीवमेन्ट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इस दौरान उनकी बेहतरीन फिल्मों की स्क्रीनिंग भी की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले फिल्म अभिनेत्री आशा पारेख व जया बच्चन को लाईफ टाइम अचीवमेन्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इन्टरनेशनल व नेशनल सिनेमा के अलावा राजस्थानी सिनेमा को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके तहत यूटीआर राजस्थान कैटेगरी में जो राजस्थानी फिल्में जयपुर इन्टरनेशन फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के लिए सलेक्ट की गई है, उनमें से बेहतरीन तीन फिल्मों को कैश अवार्ड देकर सम्मानित किया जायेगा ।

जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर हनु ने जानकारी देते हुए बताया कि हर बार की तरह इस बार भी फेस्टिवल में नई और अलग चीजों को महत्व दिया गया है। मीडिया के लिए अलग से मीडिया सेन्टर होगा, जहां पर मीडिया से जुडे़ लोग फिल्मों से जुड़ी जानकारियों के अलावा फेस्टिवल में शामिल हो रही फिल्में भी देख सकेंगे।


Leave a comment